बिज़नेस

इस दिवाली यहां खरीदे ज्वैलरी, मिल रहा बंपर डिस्काउंट, ढेरों ऑफर्स

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1021
| अक्टूबर 15 , 2017 , 12:12 IST

दिवाली में कुछ ही दिन बचे हैं। धनतेरस और दिवाली पर ज्वैलरी को खरीदना शुभ माना जाता है। फेस्टिव सीजन को ध्यान रखते हुए ज्वैलर्स गोल्ड, डायमंड ज्वैलरी पर 10 से 65 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। ये डिस्काउंट मेकिंग चार्ज से लेकर, डिजाइनिंग कॉस्ट पर मिल रहा है। जीएसटी के बाद आए स्लोडाउन से परेशान कारोबारी फेस्टिव सीजन में सेल बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। ये डिस्काउंट आपको ऑनलाइन, ऑफलाइन और अनऑर्गनाइज्ड में मिल रहा है।

Jewellery-shop-Ponte-Vecchio-Florence_CS

गीतांजली दे रहा है 65 फीसदी तक डिस्काउंट

गीतांजलि ज्वैलरी के एमडी मेहुल चोकसी ने बताया कि सरकार के 50 हजार रुपए की बिक्री पर पैन कार्ड जरूरी नहीं करने से ज्वैलर्स को बड़ी राहत मिली है। वह अब नए ऑफर्स भी लेकर आएं है। गीतांजलि डायमंड ज्वैलरी पर फ्लैट 65 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है। इसके अलावा गोल्ड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर भी डिस्काउंट दे रहा है। चोकसी ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि फेस्टिव टाइम में सेल 30 से 40 फीसदी तक बढ़ेगी।

Feature 7

ऑनलाइन मिल रहा है डिस्काउंट

ऑनलाइन मार्केट भी फेस्टिव सीजन को देखते हुए ऑनलाइन ज्वैलरी बेचने वाले ई-कॉमर्स पोर्टल भी 15 से 40 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। कैरेटलेन डॉट कॉम,  मेलोरा डॉट कॉम, तनिष्क, ज्वैल्स5.डॉट कॉम जैसे ई-कॉमर्स पोर्टल फेस्टिव सीजन के लिए 20 अक्टूबर तक डिस्काउंट दे रहे हैं। ये सभी ई-कॉमर्स पोर्टल गोल्ड, डायमंड ज्वैलरी और मेकिंग चार्ज पर 15 से 40 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं। 

Woman-jewellery-shopping-759

अनआर्गनाइज्ड सेक्टर भी दे रहा है डिस्काउंट

वही अनआर्गनाइज्ड सेक्टर के तहत दिल्ली स्थित कूचामहाजनी ज्वैलर्स एसोसिएशन के हेड योगेश सिंघल ने  को बताया कि कहा कि ज्वैलर्स सेल बढ़ाने के लिए गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 10 से 15 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं। दिल्ली के खन्ना ज्वैलर्स के मालिक विजय खन्ना ने बताया कि लोकल ज्वैलर्स मेकिंग चार्ज पर 10 से 20 फीसदी का डिस्काउंट दे रहे हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें