खेल

FIFA U-17 WC: माली का दूसरी बार फाइनल खेलने का सपना टूटा, स्पेन ने 3-1 से हराया

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1040
| अक्टूबर 26 , 2017 , 08:15 IST

स्पेन ने बुधवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप में डी.वाई पाटील स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में माली को 3-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली। शनिवार को होने वाले फाइनल मैच में उसका सामना इंग्लैंड से होगा।

स्पेन ने शानदार खेल दिखाते हुए 19वें मिनट में पहला गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अबेल रुइज़ ने एक बार फिर पेनल्टी को गोल में तबदील कर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद स्पेन के लिए 43वें मिनट में सेजार और रुइज की जुगलबंदी ने स्पेन के लिए दूसरे गोल का रास्ता बनाया। इस गोल के साथ स्पेन ने पहले हाफ का अंत 2-0 की बढ़त के साथ किया। 

Mali

71वें मिनट में टोर्रेस ने तीसरा गोल से माली का लगातार दूसरी बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया। इस गोल के तीन मिनट बाद माली ने मैच में अपना पहला गोल किया। अंतिम 15 मिनट में 2 गोल कर मैच में बराबरी करने की माली के सामने चुनौती थी लेकिन वह उस चुनौती से पार नहीं पा सकी। माली ने 29 बार गेंद को गोल पोस्ट के पार पहुंचाने की कोशिश की लेकिन केवल एक बार सफलता मिला। वहीं, दूसरी तरफ स्पेन ने 10 बार गोल पर गेंद दागी जिसमें से तीन बार गोल पोस्ट को पार करने में सफल हुई।

इससे पहले, इग्लैंड ने रिहान ब्रिवस्टर की हैट्रिक के दम पर ब्राजील को 3-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली थी।

देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें