इंटरनेशनल

पाकिस्तान में हाफिज के साथ दिखे राजदूत के लौटने की खबर से फिलिस्तीन ने किया इंकार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
253
| जनवरी 7 , 2018 , 18:55 IST

फिलिस्तीन ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने वाले राजदूत अबु अली को वापस पाकिस्तान भेज दिया है। बता दें इससे पहले भारत की कड़ी प्रतिक्रिया पर फिलिस्तीन ने खेद जताते हुए अपने राजदूत को पाकिस्तान से वापस बुलाने का फैसला किया था। लेकिन उसके बावजूद भी फिलिस्तीन ने इन रिपोर्टों को खारिज कर दिया।बता दें पाक मीडिया में रविवार को इस बात का दावा भी किया है। 

पाक मीडिया रिपोर्टों में ऐसा कहा जा रहा था कि फिलिस्तीन ने वापस बुलाए गए राजदूत वालिद अबु अली को दोबारा पाकिस्तान में ही नियुक्त कर दिया है। बहरहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि फिलिस्तीन ने यू-टर्न क्यों लिया? मिली जानकारी के अनुसार फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अली को दोबारा पाकिस्तान में अपना राजदूत नियुक्त कर दिया है।

तो वहीं नई दिल्ली में फिलिस्तीन के दूतावास की ओर से ऐसा कहा गया कि, 'हमें नहीं पता कि आपको फिलिस्तीनी राजदूत को वापस पाक भेजे जाने की सूचना कहां से मिली। उन्होंने कहा जहां तक हमारी जानकारी है, वह अब भी फिलिस्तीन में ही हैं।'

बता दें इससे पहले भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल हजा ने कहा था कि, 'हमारा देश भारत के साथ अपने रिश्ते को काफी महत्व देता है और आतंक के खिलाफ उसकी लड़ाई में साथ खड़ा है।' जबकि फिलिस्तीन के पाकिस्तानी राजदूत ने प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के साथ रावलपिंडी की एक रैली में मंच भी साझा किया था। 

जानकारी के लिए बता दें भारत में फिलिस्तीन के राजदूत ने सफाई देते हुए कहा था कि, 'हमारे राजदूत हाफिज सईद को जानते ही नहीं थे। जब उसने हाफिज बोलना शुरू किया तो राजदूत ने पूछा कि यह कौन आदमी है? राजदूत हजा ने कहा कि इसके बावजूद हमारे लिए यह बिलकुल भी स्वीकार्य नहीं है और इसीलिए 30 दिसंबर को राजदूत को पाक से वापस बुलाने का फैसला लिया गया है।


कमेंट करें