मनोरंजन

'सत्यमेव जयते' से आगे निकली अक्षय की 'गोल्ड', जानें तीन दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2348
| अगस्त 18 , 2018 , 14:33 IST

स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर इस बार दो फिल्में रिलीज हुई हैं। अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' और जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते'।

बात करते हैं सबसे पहले फिल्म गोल्ड की।  'गोल्ड' ने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की रफ्तार में तेजी दिखाई है। पहले दिन रिकॉर्डतोड़ कमाई करने वाली फिल्म 'गोल्ड' दूसरे दिन जबदस्त तरीके से गिरावट देखने को मिली थी, जिसके बाद अब सिर्फ वीकेंड पर कमाई की रफ्तार बढ़ने की उम्मीदें हैं। फिल्म ने पहले दिन 25.25 करोड़ की कमाई करके चौंका दिया था। वहीं फिल्म का दूसरे दिन का कलेक्शन मात्र 8 करोड़ ही रहा। लेकिन तीसरे दिन फिल्म में 25 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई और कलेक्शन 10 करोड़ रहा। यानी तीन दिन में 'गोल्ड' की कुल कमाई 43.25 करोड़ हो चुकी है।

वहीं जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' ने पहले दिन धीमी कमाई के साथ 20.52 करोड़ का कलेक्शन किया वहीं दूसरे दिन ये आंकड़ा 7.92 करोड़ का रहा जबकि तीसरे दिन फिल्म ने  9.18 करोड़ रुपये की कमाई करके कुल कमाई 37.62 करोड़ तक पहुंच गई है।

वहीं जॉन के लिए खुशी की बात ये है कि यह फिल्म ‘ए’ सर्टिफिकेट श्रेणी में ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है। फिल्म को मिल रही सक्सेस के बाद सेलिब्रेशन तो बनता है, लेकिन जॉन इस मामले में थोड़ा अलग नजरिया रखते हैं। जॉन इन दिनों गुलमर्ग में अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और वह केरल में आई बाढ़ को देखते हुए सेलिब्रेशन के मूड में नहीं हैं।

उम्मीद जताई जा रही है कि 'गोल्ड' और 'सत्यमेव जयते' की बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वीकेंड पर यह दोनों ही फिल्में कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है। दोनों ही फिल्में भले ही स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज हुई हों लेकिन दोनों ही फिल्में एक दूसरे से काफी अलग है। ऐसे में 'गोल्ड' और 'सत्यमेव जयते' के कलेक्शन को देखकर इतना जरूर कहा जा सकता है फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रही।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें