मनोरंजन

अक्षय की 'गोल्ड' बनी सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1505
| अगस्त 31 , 2018 , 15:34 IST

भारतीय हॉकी के स्वर्णिम इतिहास को बयां करने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ ने एक और इतिहास रच दिया है। पहले 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के बाद अब ‘गोल्ड’ सऊदी अरब देश में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। खाड़ी देशों के थियेटर में रजनीकांत की ‘काला' के बाद रीमा काग्ती निर्देशित हॉकी पर आधारित फिल्म ‘गोल्ड' रिलीज होने वाली दूसरी फिल्म है।

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली अक्षय कुमार की 9वीं फिल्म बनी 'गोल्ड'

अक्षय ने ट्वीट कर इस खुशी को साझा किया है। अक्षय ने ट्वीट किया कि स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक (ऑलंपिक में) की जीत की कहानी पहली दफा सऊदी अरब में आज प्रदर्शित की गयी। अक्षय ने आगे लिखा,' मुझे यह बात साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ‘गोल्ड' सऊदी अरब के सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म है। बता दें रीमा काग्ती के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत में 15 अगस्त को रिलीज हुई थी।

‘गोल्ड’ लंदन ओलंपिक 1948 में भारत की जीत से प्रेरित कहानी है। ये जीत भारत के आजाद होने के एक साल बाद मिली थी। यह फतह खास इसलिए थी क्योंकि पहली बार इंडिया, ब्रिटिश इंडिया का प्रतिनिधित्व नहीं कर रही थी। प्लेयर्स दुनिया के सामने ये साबित करके गर्व महसूस कर रहे थे कि वे एक आजाद देश के रूप में भी खेल कर जीत सकते हैं। इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य भूमिकी में हैं। वहीं  फिल्म में मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर, सनी कौशल, विनीत कुमार सिंह जैसे सितारे भी अहम भूमिकाओं में हैं।

यहां देखें वीडियो


कमेंट करें