मनोरंजन

मुकेश भट्ट ने SC के फैसले का किया सम्मान, बोले- सनी लियोन के फिल्मों में भी बजता था राष्ट्रगान

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
1116
| जनवरी 10 , 2018 , 17:17 IST

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमाघरों में फिल्म दिखाये जाने से पहले राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। फिल्‍ममेकर मुकेश भट्ट ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्‍वागत किया है। उनका कहना है कि राष्‍ट्रगान की पवित्रता बनाये रखना बेहद जरूरी है।

Mukesh b

अंग्रेजी वेबसाइट क्लीपर 28 में छपी खबर मुताबिक मुकेश भट्ट ने बातों-बातों में सनी लियोनी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा,' हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्‍मान करते हैं। अगर आप सनी लियोनी की फिल्‍म देखने जा रहे हैं तो हॉल में कैसे राष्‍ट्रगान बजाया जा सकता है।'

Also Read: सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान जरूरी नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बदला फैसला

उन्होंने कहा, 'एंटरटेनमेंट की जगह पर नेशनल एंथम की गरिमा के साथ समझौता हो गया था। मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं। क्योंकि इस फैसले से नेशनल एंथम को बहुत सम्मान मिलेगा।'

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को दाखिल शपथ-पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय के अपर सचिव दीपक कुमार ने कहा कि था कोर्ट से आग्रह किया जाता है कि सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने के आदेश को निलंबित रखा जाए।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को दिए चार पेज के हलफनामे में तर्क दिया कि वह एक अंतर मंत्रिमंडलीय समिति का गठन करने जा रहा है। उसकी रिपोर्ट के आधार पर सरकार नए सिरे से अधिसूचना जारी करेगी, तब तक नवंबर 2016 से पहले वाली स्थिति कायम रखी जाए।

 


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें