मनोरंजन

'न्यूटन' की कहानी पर उठे सवाल, इस ईरानी फिल्म से प्रभावित है स्क्रिप्ट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1069
| सितंबर 24 , 2017 , 13:43 IST

राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'न्यूटन' ऑस्कर के लिए नॉमिनेट की गई है। बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर रही है। लेकिन फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि फिल्म की कहानी एक ईरानी फिल्म से प्रभावित है। एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म की कहानी ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलट' से मिलती जुलती है।

ऐसे में अब साल की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जा रही 'न्यूटन' के सर पर काले बादल मंडरा रहे हैं। इतना ही नहीं फिल्म के साथ पहली ट्रेजेडी तो ये हो गई की फिल्म परदे पर आने से पहले ही कुछ वेबसाइट्स पर लीक हो गई।

फिल्म के कंटेट पर उठने लगे सवाल

फिल्म में अच्छा डायरेक्शन, अच्छी स्टोरी, कलाकारों की बेहतरीन एक्टिंग के बावजूद अब इस फिल्म के कंटेंट पर सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है की अमित मसुरकर की फिल्म 'न्यूटन' बाबक पयामी की निर्देशित फिल्म 'सीक्रेट बैलट' से इंस्पायर्ड है।
न्यूज चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट की मानें तो 'न्यूटन' की कहानी काफी हद तक ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलट' से मिलती जुलती है। इस फिल्म में भी 'न्यूटन' की तरह एक पोलिंग एजेंट एक ऐसे इलाके में जाती है, जहां की स्थिति बहुत खराब होती है। उस एजेंट के साथ भी एक सिक्योरिटी अफसर होता है. हालांकि, उस फिल्म में पोलिंग एजेंट की भूमिका एक महिला ने निभाई है।

देखिए ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलट' का ट्रेलर

बता दें की फिल्म ‘सीक्रेट बैलट’ एक ईरानी फिल्म है जो 2001 में रिलीज हुई थी। हांलाकि इस बातों का अमित मसुरकर खंडन कर चुके है और यह भी कहा है कि 'ये फिल्म ईरानी फिल्म में इंस्पायर्ड नहीं है।

क्या है न्यूटन की कहानी

फिल्म 'न्यूटन' में राजकुमार राव ने एक पोलिंग एजेंट का किरदार निभाया है, जो छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाके में चुनाव के लिए जाता है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने एक सिक्योरिटी अफसर का किरदार निभाया है।

देखिए न्यूटन का ट्रेलर


कमेंट करें