मनोरंजन

RIP: सलमान खान को पहचान दिलाने वाले निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1929
| फरवरी 21 , 2019 , 13:06 IST

हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसी सफल पारिवारिक फिल्मों के निर्माता राजकुमार बड़जात्या का दिल का दौरा पड़ने के कारण बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। राजश्री प्रोडक्शंस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि फिल्मकार सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या ने सर एच़.एन. रिलायंस फाउंडेशन में अंतिम सांस ली।

बैनर के अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर भी उनके निधन की पुष्टि की गई। बैनर ने ट्वीट किया, ‘‘हम सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या के निधन पर शोक में हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’ राजकुमार बड़जात्या के परिवार में उनकी पत्नी सुधा बड़जात्या और पुत्र सूरज बड़जात्या हैं। उन्होंने फिल्म उद्योग में निर्माता के रूप में काम किया और मुख्य रूप से अपने पुत्र के निर्देशन में बनी फिल्मों का निर्माण किया।

इस बैनर की स्थापना राजकुमार बड़जात्या के पिता ताराचंद बड़जात्या ने की थी। प्रोडक्शन हाउस ने ‘दोस्ती’, ‘तपस्या’ और ‘सारांश’ जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया। उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' को भी प्रोड्यूस किया। यह फिल्म साल 2015 में आई थी और इसने अच्छी-खासी कमाई भी की थी।

राजकुमार बड़जात्या का निधन मंगलवार सुबह को मुंबई के ए.एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में हुआ था। अक्षय राठी के अलावा राजकुमार बड़जात्या के प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने भी उनके निधन की पुष्टि की है।


कमेंट करें