मनोरंजन

Film Review : बॉक्स ऑफिस पर अच्छे 'डैडी' नहीं साबित हो रहे हैं अर्जुन रामपाल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
876
| सितंबर 8 , 2017 , 13:43 IST

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल की फिल्म 'डैडी' पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में बनी हुई है। आखिरकार आज यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी लेकिन अफ़सोस यह फिल्म दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आ रही है। दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया के अनुसार यह फिल्म एक सामान्य फिल्म है। 'डैडी' एक इंडियन पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है। फिल्म की कहानी काफी कमजोर है। फिल्म में चीज़ो को दर्शाने का तरीका काफी कन्फ्यूजिंग है। यह फिल्म रियल लाइफ गैंगस्टर अरुण गवली पर आधारित है। जो एक गैंगस्टर से विधायक बनता है। 

कहानी-

फिल्म की कहानी 70 के दशक की है।यह कहानी अरुण गुलाब गवली (अर्जुन रामपाल ) की है। जिसमे अरुण गवली एक मिल मजदूर का बेटा है और दोस्तों के साथ मिलकर गुंडागर्दी करता है। फिर उसका गैंग बनता है और वह भाई के लिए काम करने लगता है। हालाँकि इसमें भाई का नाम नहीं बताया गया है लेकिन ये साफ हो जाता है कि दाऊद इब्राहिम की बात की जा रही है। इस बीच अरुण अपना काम अलग करना चाहता है और इसी चक्कर में वह भाई से दुश्मनी ले लेता है। गैंगस्टर से पॉलिटिशियन बने अरुण गवली की इस कहानी में आगे क्या होता है ये जानने आपको फिल्म देखने जाना होगा।

परफॉरमेंस-

फिल्म में परफॉरमेंस की बात करें तो अर्जुन रामपाल ने अरुण गवली के किरदार में जमे है। अर्जुन की आवाज़ और डायलोग डिलीवरी उनके गवली के किरदार में ले जाती है। वहीं दाऊद का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया है। हालाँकि पटकथा सपाट होने की वजह से ज्यादा कुछ करने को मिला नहीं है। कोई खास डायलोग नहीं है जिसे की याद रखा जा सके। अर्जुन लुक वाइज आपको एकदम अरुण गवली ही लगेंगे। वहीं दाउद का किरदार ऐसा लगता है जैसे जबरदस्ती फिल्म में डाला गया है। वहीं पुलिस के रोल में निशिकांत कामत ने अच्छा काम किया है।

क्यों देखें-

मुंबई और महाराष्ट्र के लोग तो गवली से भली-भाँती परिचित है, लेकिन बाहर के लोग उसे जानने के लिए ये फिल्म देख सकते है। फिल्म में एक मिल वर्कर के बेटे से अंडरवर्ल्ड का जाना माना चेहरा बनने की कहानी है। 70 से 80 के दशक में बीआरए गैंग यानि बाबु आनंद, रमा राजेश और अरुण गवली सेंट्रल मुंबई में आतंक मचाने की कहानी है। फिल्म इंडियन क्राइम हिस्ट्री के एक बड़े नाम अरुण गवली की कहानी पेश करती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें