मनोरंजन

Review: फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'लव सोनिया' और 'मनमर्जियां' की कहानी

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1606
| सितंबर 14 , 2018 , 17:44 IST

बॉलीवुड की आज दो फिल्में रिलीज हुईं। लव सोनिया और मनमर्जियां। एक फिल्म जहां महिलओं के साथ बढ़ रहे देह व्यापार की कहानी को बयां कर रही है तो वहीं दूसरी फिल्म लव ट्राएंगल पर बनी है। पहले हम बात करेंगे ‘लव सोनिया’ की।

DnDAnwxVAAAggDd66

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में बनी हैं, जो एक सोशल मैसेज देती हैं। देह व्यापार पर भी बॉलीवुड में सैकड़ों फिल्में आ चुकी हैं, और लगभग सभी फिल्मों ने दर्शकों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी है। फिल्म लव सोनिया को तबरेज नूरानी ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म के जरिए तबरेज ने पहली बार निर्देशन में कदम रखा है। और पहली ही फिल्म से उन्होंने ये साबित कर दिया है कि उनकी गिनती बेहतरीन निर्देशकों में होने वाली है। बता दें कि ये कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जो 7-8 साल की रिसर्च के बाद बनी है।  

फिल्म की लिखावट जबरदस्त है और कहानी सुनाने का ढंग काबिले तारीफ है। फिल्म के संवाद काफी जबरदस्त हैं, जो कि आपको झकझोर कर रख देते हैं। फिल्म की कास्टिंग दिलचस्प है। रिया सिसोदिया की एक्टिंग काबिले तारीफ है। फिल्म की कमजोर कड़ी शायद इसका 'ए' सर्टिफिकेट है। जिसकी वजह से इसकी लिमिटेड ऑडियंस है। 

DnCoTRYXoAAg2kz

अब बात करेंगे फिल्म ‘मनमर्जियां’ की, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'देव डी' जैसी फिल्में बनाने वाले अनुराग बासु पहली बार लव स्टोरी के साथ एंट्री कर रहे हैं। फिल्म मनमर्जियां लव ट्राएंगल पर बेस्ड है। फिल्म में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नी और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्म में तीनों के बीच लव ट्राएंगल को दिखाया गया है। तापसी के साथ अभिषेक और विक्की की केमिस्ट्री थोड़ी अलग है, जो कि दर्शकों को काफी पसंद आई है। फिल्म में तापसी रूमी, विक्की- डीजे सैंड्स और अभिषेक एक सिख लड़के का किरदार निभा रहे हैं।

अनुराग ने जिस ढंग से इस कहानी को पर्दे पर पेश किया वो किस्सागोई का मजेदार अंदाज है। अनुराग की इसी किस्सागोई पर बॉलीवुड सेलेब्स भी फिदा नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने 'मनमर्जियां' की तारीफ कर रहे हैं।

दोनों ही फिल्में अपनी-अपनी कहानी को पूरी तरह से दर्शकों को समझाने की पूरी कोशिश करती नजर आ रही हैं। अब दर्शकों को निर्णय लेना है कि वह कौन सी मूवी देखना ज्यादा पसंद करते हैं।

न्यूज वर्ल्ड इंडिया जहां ‘लव सोनिया’ को 5 में से 3.5 स्टार्स देता है तो वहीं ‘मनमर्जियां’ को 3 स्टार्स दे रहा है।

यहां देखिए वीडियो


कमेंट करें