मनोरंजन

Movie Review: आदमी की सोच को झकझोरती है रिषी और तापसी की 'मुल्क'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2597
| अगस्त 3 , 2018 , 17:51 IST

भारत के ज्वलंत सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर बनी ऋषि कपूर स्टारर फिल्म ‘मुल्क’ शुक्रवार 3 अगस्त को देशभर में रिलीज़ कर दी गई है। ये आज के समय के सबसे सेंसिटिव मुद्दे को उठाती है। 'मुल्क' अपने क्लाईमेक्स के दौरान कहे गए दो शब्द वो और हम पर टिकी है। इस फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

‘मुल्क’ को अनुभव सिन्हा डायरेक्ट कर रहें हैं। अनुभव ने इस फिल्म में जो विषय उठाया है वो हमारे समाज को आईना दिखाता है। सिन्हा के मुताबिक- फिल्म की कहानी आदमी की सोच को झकझोरती है और उसे ये सोचने पर मजबूर करती है कि एक शख्स की गलती का खामियाजा कैसे उसके पूरे परिवार को उठाना पड़ता है।

फिल्म का बजट लगभग 25 से 30 करोड़ रूपए है। यह देखना होगा कि दर्शक डायरेक्टर अनुभव सिन्हा द्वारा छेड़े गए इस खास मुद्दे पर बनी फिल्म को कितना पसंद करते हैं। फिल्म में लीड रोल कर रहे ऋषि कपूर के साथ तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, नीना गुप्ता आदि कलाकार शामिल हैं।

Muk

आपको बता दें, फिल्म में तापसी पन्नू का किरदार काफी दमदार दिखाई दे रहा है। मुल्क के लिए तापसी ने एक वकील के किरदार को अपनाया है। फिल्म का ट्रेलर 9 जुलाई को रिलीज़ किया गया था,जिसे देखकर ही उनका रोल काफी दमदार लग रहा था। अब देखना होगा कि ये फिल्म अपनी इस संवेदनशील कहानी से लोगों का दिल जीत पाती है या नहीं।

ये है कहानी-

मूल्क की कहानी बनारस तक ही सीमित है। फिल्म में एक परिवार की कहानी को दिखाया गया है। एक मुस्लिम परिवार जो अपनी पड़ोसी हिंदू भाईयों के साथ बड़े ही मेल-मिलाप के साथ रहता हैं। कहानी परिवार के मुखिया मुराद अली मोहम्मद की है जिसका किरदार ऋषि कपूर निभा रहे हैं। जिसका पूरा परिवार एक हादसे का शिकार हो जाता है। फिल्म की कहानी पूरे परिवार के ईर्द-गिर्द ही घूमती है। जिसके लिए मुराद अली की बहू आरती मोहम्मद अपने परिवार को बचाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करती हैं।

यह एक ऐसे संवेदनशील मुद्दे के बारे में बात करती है, जो पिछले कुछ सालों से पूरी दुनिया में चर्चा के केंद्र में है। वह मुद्दा है इस्लाम को आतंकवाद के साथ जोड़ कर देखने का चलन।


कमेंट करें