राजनीति

असम में ममता बनर्जी पर FIR दर्ज, गृहयुद्ध और रक्तपात होने का दिया था बयान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2294
| अगस्त 1 , 2018 , 12:03 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ असम के डिब्रुगढ़ में पुलिस ने केस दर्ज किया है। ममता पर यह केस एनआरसी के मसले पर दिए गए उनके गृहयुद्ध और रक्तपात वाले बयान के बाद दर्ज किया गया है। असम के डिब्रुगढ़ में भाजपा युवा मोर्चा के तीन कार्यकर्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई है। ममता बनर्जी पर ममता पर प्रदेश के साम्प्रदायिक सद्भवना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

FIR__MMमंगलवार को एनआरसी के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने कहा था कि राजनीतिक उद्देश्य से एनआरसी लाया गया है, हम यह नहीं होने देंगे। बीजेपी देश को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। देश में गृहयुद्ध और रक्तपात हो जाएगा।  इसके साथ ही बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी अपने राजनीतिक फायदे के लिए असम में लाखों लोगों का नाम हटा रही है।

ये भी पढ़ें: NRC पर ममता हुईं आगबबूला, कहा- देश में शुरू हो जाएगा रक्तपात और गृह युद्ध

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनआरसी के मुद्दे पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ममता बनर्जी कहती हैं कि देश में गृह युद्ध हो सकता है। वह स्पष्ट करें कि किस प्रकार का गृह युद्ध होगा। इस मुद्दे पर वह देश की जनता के सामने अपना रुख स्पष्ट करें।

ये भी पढ़ें: अमित शाह का बड़ा हमला, कहा- 40 लाख घुसपैठियों को बचाना चाहते हैं विपक्षी दल

आपको बता दें कि असम में रह रहे असली भारतीय नागरिकों की पहचान के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही व्यापक कवायद के तहत अंतिम मसौदा सूची में 40 लाख से अधिक लोगों को जगह नहीं मिली है। असम में एनआरसी के बाद सियासी गलियारों में हचलट तेज है। बीजेपी इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बता रही है तो विपक्ष मानवाधिकार की दुहाई दे रहा है।

 


कमेंट करें