राजनीति

गुरुग्राम लैंड स्कैम में रॉबर्ट वाड्रा पर FIR, बोले- चुनावी मौसम में ध्यान भटकाने की कोशिश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1997
| सितंबर 2 , 2018 , 13:35 IST

गुरुग्राम के शिकोहपुर गांव में साढ़े तीन एकड़ जमीन की खरीद फरोख्त के एक केस में अनियमितताओं के आरोप में पुलिस ने रॉबर्ट वाड्रा, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ डीएलएफ और ओकेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 10 साल पहले वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट लिमिटेड के द्वारा रीयल एस्टेट कंपनियों को जमीन और प्रोजेक्ट के लिए लाइसेंस मुहैया कराने से जुड़ा है। इस सौदे में वाड्रा पर अवैध तरीके से 50 करोड़ रुपए का फायदा उठाने का आरोप है।

केस धोखाधड़ी, साजिश रचने और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत शनिवार शाम को खेड़कीदौला थाना पुलिस ने दर्ज किया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। भाजपा ने रॉबर्ट वाड्रा को निशाना बनाते हुए 2014 के चुनाव में इस जमीन सौदे को एक बड़ा मुद्दा बनाया था।

वाड्रा ने एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'यह चुनाव का समय है, तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं तो सरकार ने सोचा कि चलो रॉबर्ट वाड्रा के एक दशक पुराने मामले के जरिए जनता का असली मुद्दों से ध्‍यान भटकाया जाए, इसमें नया क्‍या है।

इस केस को लेकर बीजेपी ने वाड्रा पर निशाना भी साधा। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने वाड्रा पर हमला किया और कहा, 'अब लिबरल्स कंफ्यूज हैं कि वे अर्बन नक्सल को बचाए या जीजा जी को।' वहीं बीजेपी नेता जवाहर यादव ने कहा कि यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, यह भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सामूहिक लड़ाई है। राज्य और केंद्र में बीजेपी सरकार किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकती है।

 


कमेंट करें