नेशनल

बिहार में बड़ा रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन की छह बोगियां जलकर खाक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
202
| जनवरी 10 , 2018 , 12:43 IST

बिहार के मोकामा में मंगलवार देर रात पटना-मोकामा मेमू पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग लग गई। बोगियां धू-धू कर जलती रहीं। जिसमें ट्रेन की 4 बोगियों को नुकसान पहुंचा। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इसमें कोई भी सवार नहीं था और ट्रेन शंटिंग में खड़ी थी।

आग लगने के समय मोकामा-पटना फास्ट पैसेंजर ट्रेन शंटिंग लाइन में खड़ी थी। ट्रेन की बीच वाली बोगी में अचानक आग लग गई। आग की लपटें फैलती रही और एक के बाद एक छह बोगियां पूरी तरह खाक हो गईं।

हालांकि कुछ अन्य बोगियों को भी नुकसान पहुंचा है। मंगलवार देर रात एक बजे शंटिंग लाइन पर खड़ी ट्रेन में अचानक आग ये आग लगी।

रेल सूत्रों के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। ट्रेन में आग लगने की घटना के बाद स्थानीय रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आग बुझाने का तत्काल कोई उपाय भी नहीं था। देर रात हो जाने के कारण आग लगने की घटना पर तत्काल काबू नहीं पाया जा सका।

इसे भी पढें :- जिग्नेश की रैली में कन्हैया ने भरी हुंकार, कहा बीजेपी पार्टी नहीं वॉशिंग मशीन है !

घटना की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी और मोकामा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली। ट्रेन का इंजन भी जल जाने के कारण बोगियों को अलग किया जाना संभव नहीं हो सका।

रेलकर्मियों को शक है कि छह से अधिक बोगियां जल गई हैं। रात दो बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। देर रात तीन बजे दमकल की गाड़ियां मंगवाईं गईं।

जिला प्रशासन और एनटीपीसी की दमकल की गाड़ियां आईं और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। कड़ाके की ठंड और कुहासा होने के कारण बचाव कार्य शुरू होने में विलंब हुआ। हालांकि कई रेलकर्मी मौके पर तत्काल पहुंच गए लेकिन आग इतनी भयानक थी कि कोई कुछ कर नहीं पा रहा था।


कमेंट करें