नेशनल

मुंबई : कमला मिल कंपाउंड में लगी भीषण आग, 15 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
217
| दिसंबर 29 , 2017 , 07:37 IST

मुंबई के लोअर परेल इलाके में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। आग कमला मिल कंपाउंड स्थित लंदन टैक्सी बार के टॉप फ्लोर पर लगी। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत की खबर है जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। बचाव दल ने इमारत की बिजली काटकर इमारत में मौजूद 20 से भी ज्यादा गैस सिलेंडर को बाहर निकाला।

मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल हैं। आग की चपेट में रेस्टोरेंट से सटे दो टीवी चैनलों के दफ्तर भी आ गए। आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियां और 6 वाटर टैंकर ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के वक्त रेस्टोरेंट में 50 से 60 लोग मौजूद थे।

आग आधी रात साढ़े बारह बजे लोवर परेल इलाके के कमला मिल्स कंपाउंड में चौथी मंजिल के मोजोस रेस्टोरेंट में लगी और देखते ही देखते पूरी इमारत आग की चपेट में आ गई। दमकल विभाग के मुताबिक आग लगने के बाद रेस्टोरेंट में मौजूद लोग अंदर ही फंस गए। ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। सभी घायलों को केईएम और ब्रिज कैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी थी।

केईएम अस्पताल के सीएमओ डॉ. निखिल ने पुष्टि की कि इस घटना के बाद कुल 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रुप से जले हुए तीन व्यक्तियों को ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस जय कुमार ने कहा कि अभी आग के कारणों का पता नहीं चला है। उन्होंने कहा हमने जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही हम कुछ कहने में सक्षम होंगे.

रेस्टोरेंट के मालिक पर लापरवाही का केस दर्ज। पुलिस ने धारा 304 A के तहत केस दर्ज किया है।

 

यहां देखें विडियो-


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें