नेशनल

बवाना अग्निकांड: CM ने की 5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
320
| जनवरी 21 , 2018 , 09:28 IST

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार को तीन फैक्ट्रियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की चपेट में आकर 17 लोगों की मौत हो गई हैं। बता दें कि आग प्लास्टिक के गोदाम से शुरू हुई और पटाखों की फैक्ट्री तक जा पहुंची।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए जबकि घायलों को 1-1 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं, दिल्ली सरकार ने जांच के ऑर्डर दिए हैं। साथ ही फैक्ट्री मालिक मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक आग पटाखा, प्लास्टिक और कार्पेट फैक्ट्रियों में लगी है। इसमें से सिर्फ एक फैक्ट्री में ही कई लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में 8 महिलाएं हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आदेश पर एम्स के ट्रॉमा सेंटर को अलर्ट कर दिया गया है।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर जीसी मिश्रा ने बताया, 'हमें बवाना सेक्टर 1 की प्लास्टिक फैक्ट्री, सेक्टर 5 की पटाखा फैक्ट्री और तीसरी कॉल एक ऑइल स्टोरेज डिपो से मिली थी। सभी मौतें सेक्टर 5 में लगी आग से हुई हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक हमें 17 शव मिले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'बवाना की फैक्ट्री में आग की खबर से दुखी हूं। इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें