नेशनल

आग लगने से गुजरात-राजस्थान में 8 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
227
| जनवरी 13 , 2018 , 10:22 IST

मुंबई में आग हादसे अभी थमें ही थे कि गुजरात के राजकोट में चल रहे राष्ट्र कथा शिविर में आग लगने से तीन छात्राओं की मौत हो गई है। वहीं, करीब 15 लोग जख्मी हुए हैं। फिलहाल शार्ट सर्किट से आग लगने की वजह का पता चला है।

देश के दो शहरों में आग लगने से भीषण हादसे हुए हैं। गुजरात के राजकोट और राजस्थान के जयपुर में भीषण आग के हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई है। दोनों हादसों में बुजुर्ग, बच्चों और लड़कियों की मौत हुई है।

गुजरात में उपलेटा के प्रासंला में राष्ट्र कथा शिविर का आयोजन किया गया था जो 6 जनवरी से 13 जनवरी तक चलना था लेकिन इस दौरान ये हादसा हो गया। आयोजित किए गए इस कथा शिविर में तकरीबन 15 हजार बच्चियों ने हिस्सा लिया था।

आग से घायल हुए लोगों को उपलेटा सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया है। आग बुझाने में 15 फायर फाईटर लगे हैं। वहीं, 15 से ज्यादा एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंची।
दो दिन पहले इस शिविर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया था और शुक्रवार को टीवी सीरियल 'शक्तिमान' से जाने जाने वाले मुकेश खन्ना भी मौजूद रहे थे।
लेकिन शाम को यहां अचानक आग लग गई जिसके चलते यहां भगदड़ मच गई, यहां मौजूद बाकी बच्चियां तो बाहर सुरक्षित निकल आईं लेकिन 3 बच्चियां इस दौरान जल गईं जिनकी मौत हो गई।

इशे भी पढ़ें :- बेंगलुरु के रेस्टोरेंट में लगी आग, 5 कर्मचारियों की मौत

इस आग को बुझाने के लिए तकरीबन 15 फायर फाइटर घटना स्थल पर पहुंच गए थे। घायल बच्चियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। 
Jaipur: 5 members of a family killed in a fire at their residence in Sector-9, 

वहीं आपको बता दें कि राजस्थान से भी आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। जयपुर के विद्यानगर के सेक्टर नौ में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है। हादसे में दादा और पोते-पोतियों की मौत हुई है। गलती से सिलेंडर ऑन होने के कारण आग भड़की।


कमेंट करें