इंटरनेशनल

अमेरिका के शिकागो में हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, कई घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
2014
| फरवरी 16 , 2019 , 12:26 IST

अमेरिका के इलिनोइस में एक औद्योगिक पार्क में एक बंदूकधारी के हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बंदूकधारी भी मारा गया। उन्होंने कहा कि गोलीबारी के चपेट में आने से पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं।

मीडिआ में आ रही खबरों की माने तो ये हमला शुक्रवार को शिकागो से लगभग 65 किलोमीटर दूर एक उप नगर औरोरा में हुआ। यह हमला फ्लोरिडा के पार्कलैंड में एक स्कूल में हुई गोलीबारी की बरसी के अगले दिन हुआ। फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

सूचना के अनुसार, गोलीबारी पानी के बड़े पाइपों के लिए वाल्व बनाने वाली एक फैक्ट्री हैनरी प्रैट कंपनी में हुई। पुलिस ने हमलावर का नाम गैरी मार्टिन (45) बताया। उनके अनुसार गैरी ऑद्योगिक पार्क में काम करता था।

औरोरा में एक निर्वाचित अधिकारी बिल डोनेल ने सीएनन को बताया कि गोलीबारी में कई नागरिक घायल हो गए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने एबीसी7 को बताया कि गोलीबारी शुरू होने पर वे एक अलमारी के पीछे छिप गए।

प्रत्यक्षदर्शी ने लेजर साइट से लैस और हैंड गन पकड़े एक आदमी को देखा। उसने हमलावर की पहचान एक सहकर्मी के रूप में की है। लेकिन अभी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घटना की जानकारी दे दी गई है।


कमेंट करें