नेशनल

कश्मीर: कुलगाम में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए 5 आतंकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1622
| फरवरी 10 , 2019 , 14:21 IST

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने केलम गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस ने कहा, "जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की घेराबंदी कड़ी की गई, वैसे ही उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।" अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक लित्तर इलाके के चकूरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। सके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया और खोज अभियान शुरू किया। पुलिस के अधिकारी ने बताया, "जैसे ही छिपे आतंकियों के चारों ओर घेरे को कड़ा किया गया तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।" मुठभेड़ वाली जगह से कुछ दूरी पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच भी भिड़ंत हो गई।

आतंकियों के पास से बरामद हुए खतरनाक हथियार-:

सुबह 5 बजे के आसपास शुरू हुए इस ऑपरेशन के 6 घंटे बीतने के बाद सेना ने यहां के दो घरों को उड़ा दिया। इस कार्रवाई में मकान के अंदर छिपे 5 आतंकी मौके पर ही मार गिराए गए, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

सर्च के दौरान सेना को यहां सभी आतंकियों के शव के साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद हुए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में एक मोस्ट वॉन्टेड कमांडर भी शामिल हो सकता है, हालांकि सेना या पुलिस ने इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

इंटरनेट सेवा बंद-:

दक्षिण कश्मीर में रविवार को हुए इस ऑपरेशन के बाद से ही तनाव के हालात बने हुए हैं। कुलगाम में मुठभेड़ की शुरुआत से ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा बनिहाल से बारामुला के बीच संचालित होने के वाली रेल सर्विसेज को भी बंद करने का आदेश दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, इलाके में हिंसा के हालात को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने सीआरपीएफ और पुलिस की अतिरिक्त टीमों को यहां तैनात किया है। साथ ही अधिकारियों को स्थितियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।


कमेंट करें