नेशनल

जेट एयरवेज में मिला धमकी भरा खत, कहीं ये 2016 में हुई घटना का बदला तो नहीं!

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
496
| अक्टूबर 30 , 2017 , 15:18 IST

मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के एक विमान में अपहरणकर्ता और विस्फोटक होने की सूचना पर आज अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतईराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतराना पड़ा। जेट एयरवेज के विमान के टॉयलट में साला बिरजू नाम के यात्री ने एक धमकी भरा खत रख दिया था। इसमें लिखा था कि अपहरणकर्ताओं ने विमान को अपने घेरे में ले लिया है और दिल्ली में इसे नहीं उतरना चाहिए। इस विमान को सीधे पाक अधिकृत कश्मीर ले जाना चाहिए।

इस खत के मिलने के बाद विमान संख्या 9W339 को सुरक्षा कारणों के मद्देनजर रविवार सुबह अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए डायवर्ट किया गया। इस बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ए गजपति राजू ने कहा है कि धमकी भरा पत्र रखने वाले की पहचान कर ली गई है। आरोपी का नाम सल्ला बिरजू है और उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने विमानन कंपनियों को सलाह दी है कि आरोपी यात्री का नाम नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया जाए। साथ ही आरोपी के खिलाफ अन्य कानूनी कार्रवाई भी की जाए।

आपको बता दें कि जेट एयरवेज के एक विमान में साल 2016 में सल्ला बिरजू नाम के ही एक व्यक्ति को खाने से मरा हुआ कॉकरोच निकला था। सल्ला बिरजू जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू7129 में सवार हुए। रास्ते में विमानन कंपनी ने उन्हें खाना दिया, लेकिन वह तब भौंचक रह गए, जब उन्होंने खाने में मरा हुआ कॉकरोच देखा। उन्होंने इसकी शिकायत केबिन क्रू से की जिसने माफी मांगी और दूसरा खाना देने को कहा।

48144-phgxmyvnsu-1498994369

बिरजू के अनुसार, उन्हें सुबह से ही पेट में दर्द की शिकायत थी। खराब स्वास्थ्य के कारण वह बिजनेस मीटिंग भी नहीं कर सके। बिरजू ने आरोप लगाया कि जैसे ही उन्हें खाने में कॉकरोच का पता चला वह खुद को अस्वस्थ महसूस करने लगे। यह मानसिक यंत्रणा है। यह निराशाजनक है कि केबिन क्रू ने दूसरा खाना खाने का विकल्प दिया।

बता दें कि इन दोनों ही घटनाओं में सल्ला बिरजू नाम का व्यक्ति है कही ये सल्ला बिरजू वही तो नहीं! कही ये फ्लाइट में बम की धमकी भरा पत्र उसी सल्ला बिरजू ने बदला लेने के लिए तो नहीं किया जिसे जेट एयरवेज ने खाने में काक्रोच परोसा था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें