नेशनल

भारत-पाक के बीच बॉर्डर पर टेंशन, कई एयरपोर्टों पर विमानों की आवाजाही बंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1761
| फरवरी 27 , 2019 , 13:05 IST

भारत के एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाक के तरफ से हो रही फायरिंग के बीच में पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान ने वायुसीमा का उल्लंघन भी किया जिसके बाद उसके एक विमान को भारतीय वायुसेना ने गिरा दिया। पाक की ओर से इस हरकत के बाद कई तटीय इलाकों से स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है तथा कई जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है।

कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है। इंडिगो और स्पाइस जेट के विमानों को वापस लौटा दिया गया है। भारतीय वायुसेना ने जम्मू, लेह और श्रीनगर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक लगा दी है। इस बीच ये जानकारी मिल रही है कि अगले आदेश तक एयरपोटर्स को हाई अलर्ट कर दिया है।

आतंकी शिविर को नष्ट करने के बाद ऐसी आशंका है कि उस पार से जवाबी कार्रवाई की जा सकती है। इसी चेतावनी को देखते हुए इन इलाकों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण (AAI) से जुड़े सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

पाकिस्तानी जेट फाइटर विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास 4 जगहों पर पेलोड गिराए गए। भारतीय वायुसेना की गतिविधियों के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट को व्यवसायिक उड़ान के लिए रोक दिया गया है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, आम नागरिकों के लिए रनवे अगले 3 घंटे तक के लिए बंद रहेगा।


कमेंट करें