अभी-अभी

FlipKart के CEO बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा, दुर्व्यवहार के लगे आरोप

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2135
| नवंबर 13 , 2018 , 20:09 IST

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी का वॉलमार्ट की ओर से अधिग्रहण किए जाने के महज 6 महीने बाद यह आश्चर्यजनक घटनाक्रम देखने को मिला है। बता दें कि बिन्नी बंसल ने अपने पुराने मित्र सचिन बंसल के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी, लेकिन सचिन ने कंपनी के बिकने के समय ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बिन्नी बंसल इस्तीफे के बाद कंपनी के बोर्ड में बरकरार रहेंगे या नहीं।

स्ट्रीट इनसाइडर वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया, 'गंभीर निजी दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की ओर से की गई स्वतंत्र जांच के बाद बिन्नी ने यह फैसला लिया है। उन्होंने पूरी मजबूती के साथ आरोपों को खारिज किया था। इस पूरी जांच के दौरान बिन्नी ने जिस तरह से व्यवहार किया उससे उनका पक्ष कमजोर दिखा और पारदर्शिता का अभाव नजर आया। इसके बाद हमने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया।'

वॉलमार्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'बिन्नी बंसल ने आज फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ पद से तत्काल इस्तीफे की घोषणा की। बिन्नी कंपनी की सहस्थापना के वक्त से ही अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन हालिया घटनाक्रम को लेकर बिन्नी ने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। उनका फैसला फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की तरफ से एक स्वतंत्र जांच के बाद आया है। उनपर व्यक्तिगत दुर्व्यहार का आरोप लगा था, जिसकी जांच चल रही थी।


कमेंट करें