खेल

टी-20 सीरीज से पहले कोहली की ऑस्ट्रेलिया को वार्निंग, कहा- देंगे मुहतोड़ जवाब

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1749
| नवंबर 20 , 2018 , 14:56 IST

विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया युवा जोश के साथ मैदान पर कंगारु खेमे पर अपने दमदार आगाज के लिए आतुर दिख रही है। विराट कोहली ने भी प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उनके अंदर जीत का जुनून है जो आक्रामकता का रुप ले लेता है।

कोहली ने कहा, ‘हर किसी के लिए आक्रामकता के अलग मायने और परिभाषा है। मेरे लिए आक्रामकता का मतलब जीत का जुनून है। मैं हर हाल में जीत हासिल करना चाहता हूं। एक आक्रामकता का मतलब यह भी हो सकता है कि आप किसी स्थिति को लेकर कितने जुनूनी हैं और अपनी टीम के लिए 110 प्रतिशत देना मेरा जुनून है।’

टी20 सीरीज से पहले मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनसे आक्रामकता के बारे में सवाल किए गए। इस पर कोहली ने कहा कि ‘वैसे आक्रामकता मैदान पर प्रतिस्पर्धी टीम के खिलाफ स्थिति पर निर्भर करती है। अगर वह आक्रामकता दिखाएगी, तो हम भी इसका जवाब उसी प्रकार देंगे।

हम वह टीम नहीं हैं, जो खुद से कुछ शुरू करती हो। हमने अपने सम्मान की एक रेखा तय की है। अगर कोई उसे लांघने की कोशिश करेगा, तो हम उसके खिलाफ खड़े होंगे। हम उसका काउंटर करेंगे।’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम इंडिया-:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

टी-20 मैंचों का शेड्युल-:

21 नवंबर 2018

पहला टी-20: भारत vs ऑस्ट्रेलिया, (ब्रिस्बेन) 1:20 PM

23 नवंबर 2018

दूसरा टी-20: भारत vs ऑस्ट्रेलिया (मेलबर्न) 1:20 PM

25 नवंबर 2018

तीसरा टी-20: भारत vs ऑस्ट्रेलिया (सिडनी) 1:20 PM

नोट- सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:20 पर शुरू होंगे।


कमेंट करें