ऑटोमोबाइल

Ford ने हटाया फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर से पर्दा, मेड इन इंडिया होगी कार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
767
| जनवरी 31 , 2018 , 18:15 IST

फिगो हैचबैक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड अपनी नई कार फ्रीस्टाइल से पर्दा हटा दिया है। कार फिलहाल बिक रही फीगो हैचबैक पर ही आधारित है और कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ ही बहुत से नए फीचर्स के साथ पेश की गई है। फोर्ड इंडिया ने फ्रीस्टाइल की डिज़ाइन और स्टाइल में भी कई बदलाव किए हैं जिससे कार को क्रॉसओवर लुक मिला है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल का मुकाबला करने के लिए भारत में ह्यूंदैई आई20 ऐक्टिव, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, फीएट अर्बन कॉस और ऐसी ही कई और कारें मौजूद हैं। कंपनी ने कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि कार की कीमत 5.5 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होगी। फोर्ड फ्रीस्टाइल कंपनी की बिल्कुल नई क्रॉसओवर डिज़ाइन कार है और इसका उत्पादन भारत में ही किया जाएगा। 

FORD

इंटीरियर:

इंटीरियर की बात करें तो कार में कुछ ही बदलाव मिलते हैं। कार में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। हालांकि अभी कार के सभी फीचर की जानकारी नहीं मिली है।

इंजन:

फोर्ड ने मैकेनिकल स्तर पर कई बदलाव किए है। कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला ड्रैगन इंजन मौजूद है, जो इससे पहले फोर्ड इकोस्पोर्ट में मौजूद था। इंजन कार को 96पीएस की अधिकतम ताकत और 120एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

Ford-freestyle_827x510_41517385316

फोर्ड फ्रीस्टाइट अपने सेगमेंट में एक दमदार विकल्प है। फ्रीस्टाइल में 5-स्पीड यूनिट का मैन्यूअल ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं कार के डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का, 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्जड इंजन मिलेगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें