खेल

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कोहली को बताया सचिन से बेहतर बल्लेबाज

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1553
| नवंबर 3 , 2018 , 13:12 IST

आस्ट्रेलियाई दिग्गज जेफ थॉमसन 'इकामरा स्पोर्ट्स लिटरेरी फेस्टिवल' में शामिल होने के लिए ​इस समय भारत आए हुए हैं। उन्होंने वर्तमान में क्रिकेट की दुनिया में जारी एक अंतहीन बहस पर अपनी राय व्यक्त की है। यह बहस है कि सचिन और विराट में बेहतर कौन? जेफ थॉमसन ने एक अखबार से बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली ज्यादा बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। मुझे लगता है कि वह ज्यादा मजबूत खिलाड़ी हैं। सचिन भी बहुत बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं लेकिन विराट ज्यादा मजबूत हैं। वह जब जो करना चाहते हैं करते हैं।'

बता दें कि जेफ थॉमसन कभी अपनी तूफानी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदा करने वाले आस्ट्रेलियाई दिग्गजों में से एक हैं।

Fet of khel

'जेम्स एंडरसन से ज्यादा बेहतर तेज गेंदबाज हैं स्टेन'

जब थॉमसन से वर्तमान समय में दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज के बारे में पूछने पर बड़ी ही चतुराई दिखाई और कहा, 'इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने ग्लेन मैकग्रा का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लेकिन उन्होंने अपने अधिकतर विकेट इंग्लैंड में ही लिए हैं। जिमी अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें सीम बॉलिंग पसंद है। वहीं, डेल स्टेन कहीं भी विकेट हासिल करने का माद्दा रखते हैं।' भारत की मौजूदा तेज गेंदबाजी लाइनअप के बारे में थॉमसन का कहना है कि ये गेंदबाज भारत को आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिता सकते हैं। क्योंकि आॅस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी​ फिलहाल बेहद कमजोर है।

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में थामसन ने कहा कि उनके गेंदबाजी एक्शन में ही उनकी सफलता का राज है। थामसन ने कहा, 'मैं जितना भी उन्हें देख रहा हूं वह और बेहतर होते जा रहे हैं। गेंद पर उनका नियंत्रण बेहतर है। उनका एक्शन अन्य गेेंदबाजों की तरह नहीं है। बुमराह से पहले अलग तरह के एक्शन वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा थे। वह मेरे ही स्लोवर वर्जन हैं। गेंदबाजी एक्शन में विविधता ही इनकी सफलता का राज है क्योंकि बल्लेबाजों को एक ही तरह के एक्शन वाले गेंदबाजों को खेलने की आदत होती है।' साल 2019 में होने वाले वनडे विश्व कप की संभावनाओं के बारे में जेफ थामसन ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम दूसरी टीमों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है। उनकी टीम में ऐसे क्रिकेटरों की भरमार है जो अपना दिन होने पर कुछ भी कर सकते हैं।


कमेंट करें