खेल

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आरपी सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास ,लिखा भावुक पोस्ट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2147
| सितंबर 5 , 2018 , 18:24 IST

टीम इंडिया के लिए 80 से अधिक अंतराष्ट्रीय मैच खेलने वाले और 2007 टी20 विश्वकप जीत के हीरो उत्तर प्रदेश के पूर्व अंतरराष्ट्रीय तेज आरपी सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का एलान किया है। तेज गेंदबाज आर पी सिंह ने मंगलवार को ट्विटर के जरिए इसका ऐलान किया।आरपी सिंह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर लगभग छह साल का रहा उन्होंने इस दौरान क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 82 मैच खेले और 100 से अधिक विकेट चटकाये।

Image

क्रिकेट से संन्यास लेने वाले गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि वह अब युवा प्रतिभाओं को क्रिकेट की बारीकियां सिखायेंगे और उन्हें इस तरह से प्रशिक्षित करेंगे कि वे आने वाले समय में राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें।

लखनऊ के गोमतीनगर के रहने वाले आरपी सिंह ने संन्यास के एलान के साथ एक भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा, ''13 साल पहले आज ही के दिन, 4 सितंबर 2005 को मैंने पहली बार भारतीय जर्सी पहनी थी.'' साथ ही उन्होंने लिखा, ''मेरी आत्मा और दिल आज भी उस युवा लड़के के साथ है जिसने पाकिस्तान के फैसलाबाद में करियर का आगाज किया था, जो लेदर बॉल को अपने हाथ में रखते हुए सिर्फ खेलना चाहता था. शरीर अहसास दिला रहा है कि अब मेरी उम्र हो चुकी है और युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करने का समय आ गया है।''

आरपी ने अपने शानदार करियर के लिए परिवार, बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट संघों को शुक्रिया अदा किया।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें