नेशनल

अनंत सफर पर अटल जी... स्मृति स्थल पर हुआ अंतिम संस्कार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2496
| अगस्त 17 , 2018 , 16:52 IST

पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के लोकप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। गुरुवार शाम से उनके पार्थिव शरीर को उनके आवास पर रखा गया था, जहां दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी शुक्रवार सुबह नौ बजे उनके पार्थिव शरीर को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय लाया गया, जहां पर आम लोगों समेत वीवीआईपी लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों का हूजुम उमड़ा दिखा। ये अंतिम यात्रा बीजेपी मुख्यालय से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक चली। जहां शाम को उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत बीजेपी के कई दिग्गज अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चल कर बीजेपी मुख्यालय से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक पैदल चल कर गए।

स्मृति स्थल पर चंदन की लकड़ियों से बनाई जा रही है चिता। स्मृति ईरानी, तरुण चुघ आदि कर रहे हैं तैयारियां। उधर, स्मृति स्थल में अंत्येष्टि की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहां काफी बड़ी सख्या में लोगों का हुजूम मौजूद है। बीजेपी मुख्यालय से शुरू हुई अटल की अनंत यात्रा कुछ ही देर में स्मृति स्थल पर पहुंचेगी।

स्मृति स्थल पर अंतिम दर्शन के लिए और अंतिम संस्कार मेंशामिल होने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी भी मौजुद रहे।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, छत्तीसगढ़ सीएम रमन सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, आनंद शर्मा समेत कई नेता स्मृति स्थल पर मौजूद रहे।

सेना के तीनों अंगों के जवानों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सलामी दी। साथ ही सेना के तीनो अध्यक्षों ने भी अंतिम सलामी दी उनके बाद लोकसभा की अक्ष्यक्षा सुमित्रा महाजन ने भी अंतिम श्रद्धांजली दी।


कमेंट करें