नेशनल

अटल जी की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2710
| अगस्त 17 , 2018 , 14:36 IST

पूर्व प्रधानमंत्री,भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की अंतिम यात्रा बीजेपी मुख्यालय से शुरु हो गई है। अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोग सड़क पर जमा है। पूर्व प्रधानमंत्री,भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय ले जाया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री,भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। एम्स ने प्रेस रिलीज जारी कर अटल जी के निधन की जानकारी दी। वाजपेयी के निधन के बाद ही देशभर में शोक की लहर है। वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर रखा गया है जहां नेताओं और अन्य हस्तियों का तांता लग गया। 

आज सुबह से ही अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जुटना शुरु हो गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर एक बजे बीजेपी मुख्यालय से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी।

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में देश-दुनिया के कई नेता शामिल होंगे। वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है जिसमें कई प्रमुख मार्गों को बंद कर ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है।

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं समेत हजारों कार्यकर्ता और आम जनता शामिल होगी। इसके अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश की सरकारों के प्रतिनिधि भी वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली में मौजूद रहेंगे।

दुनिया भर से आए शोक संदेश

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अमेरिका, चीन, बांग्लादेश, ब्रिटेन, नेपाल और जापान ने दुख जताया है। पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है।

चीन के राजदूत लुयो झाओहुई ने ट्वीट किया कि सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। चीन और भारत के संबंधों को मजबूत करने में उनके अहम योगदान को हम कभी नहीं भूलेंगे।

अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने शासनकाल में अमेरिका के साथ मजबूत भागीदारी पर जोर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के परिजनों और भारत के नागरिकों के प्रति अमेरिकी मिशन अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर बांग्लादेश ने भी शोक जताया है। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा कि भारत के सबसे मशहूर पुत्रों में से एक अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा दुख है।


कमेंट करें