नेशनल

केजरीवाल के मुरीद हुए बान की मून, बोले- पूरे देश में खुले मोहल्ला क्लिनिक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2251
| सितंबर 7 , 2018 , 14:53 IST

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की-मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रंटलैंड ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक व पॉली क्लीनिक का दौरा किया।

दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में पॉलीक्लीनिक और पीरागढ़ी मैदान में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने के बाद बान की मून ने आम आदमी पार्टी सरकार की मोहल्ला क्लीनिक परियोजना की काफी तारीफ की। उन्होने कहा कि ‘‘मैंने जो देखा है उससे मैं बेहद प्रभावित हूं.' दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन इस दौरान उनके साथ थे।

ब्रंटलैंड ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक परियोजना को पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए. विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक रह चुके ब्रंटलैंड ने कहा, ‘‘यहां किये गये प्रभावशाली काम को देखकर मैं बेहद खुश हूं. इसे पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए.'

बता दें कि ये पहली बार है कि मून और ब्रंटलैंड एक संगठन के प्रतिनिधिमंडल के तौर पर भारत के दौरे पर आये हैं। इससे पहले कई देशों के सरकारी व शोध संस्थाओं के प्रतिनिधि मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है जब इसके लिए वैश्विक नेताओं का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें