नेशनल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कन्नड़ अभिनेता अंबरीश का निधन, कर्नाटक में 3-दिवसीय राजकीय शोक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1570
| नवंबर 25 , 2018 , 12:34 IST

कर्नाटक सरकार ने अभिनेता से बने राजनेता एम.एच. अंबरीश के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। दिल का दौरा पड़ने के कारण शनिवार रात एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, "दिवंगत नेता के सम्मान के तौर पर, सरकार ने तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है।"

66 वर्षीय कन्नड़ सुपरस्टार अंबरीश पिछली कांग्रेस सरकार में मई, 2013 से जून, 2016 तक पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे थे। वह 2006-2007 तक पहली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री भी रहे और यहां से 100 किलोमीटर दूर मंड्या लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य भी रहे।

अंबरीश को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में लाया गया, जहां रात लगभग 10.15 बजे दिल का दौरान पड़ने के बाद उनका निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिग्गज कन्नड़ अभिनेता एम.एच.अंबरीश की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी यादगार प्रस्तुतियों और राजनीति में उनके व्यापक योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

2

66 वर्षीय अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। मोदी ने उन्हें राज्य और केंद्रीय स्तर पर कर्नाटक के कल्याण के लिए एक मजबूत आवाज के रूप में वर्णित किया। प्रधानमंत्री ने कहा, "उनके निधन से पीड़ा हुई, उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।"

अंबरीश को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में लाया गया, जहां रात लगभग 10.15 बजे दिल का दौरान पड़ने के बाद उनका निधन हो गया। अंबरीश पिछली कांग्रेस सरकार में मई, 2013 से जून, 2016 तक पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी अभिनेत्री सुमालता और बेटा अभिषेक हैं।


कमेंट करें