नेशनल

कश्मीर में भारी बर्फबारी, सड़क से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1488
| जनवरी 12 , 2019 , 14:28 IST

कश्मीर घाटी में शनिवार को बर्फबारी से श्रीनगर हवाईअड्डे पर उड़ानें प्रभावित हुईं जबकि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। मौसम विभाग ने रविवार दोपहर से मौसम में सुधार की संभावना जताई है।

श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि खराब दृश्यता और निरंतर बर्फबारी के कारण हवाईअड्डे पर सुबह आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं जबकि खराब मौसम के कारण दोपहर की उड़ानों में भी देरी हो रही है।

यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के बनिहाल सेक्टर में भारी बर्फबारी हुई है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है।

श्रीनगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री से नीचे, पहलगाम में शून्य से 0.9 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 2.4 डिग्री नीचे रहा। लेह कस्बे में तापमान शून्य से 11.9 डिग्री नीचे, कारगिल में शून्य से 16.8 डिग्री नीचे और द्रास में शून्य से 10.3 डिग्री नीचे रहा।

जम्मू शहर में तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 6.6 डिग्री, बटोटे में 1.8 डिग्री, बनिहाल में 0.7 डिग्री और भदरवाह में 0.6 डिग्री रहा।


कमेंट करें