मनोरंजन

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में जुड़ा 'जुगाड़' शब्द, 'फुकरों' ने जताई खुशी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
810
| अक्टूबर 29 , 2017 , 12:45 IST

2013 में रिलीज हुई फिल्म 'फुकरे' से प्रचलित हुए शब्द 'जुगाड़' को ऑक्सफोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने नवीनतम अपडेट में शामिल कर लिया है, जिसका अर्थ है 'सीमित संसाधनों को अभिनव तरीके से उपयोग कर समस्या को सुलझाना।' ऐसा होने पर फिल्म की पूरी टीम काफी एक्साइटेड है। फिल्म के अभिनेता पुलकित सम्राट ने कहा, "आज का पाठ जुगाड़ अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। फुकरों का अब क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा है।"

ऐसा इसलिए क्योंकि साल 2013 में आई फुकरे में इस शब्द का खूब इस्तेमाल किया गया था। अब जब ये फिल्म दोबारा पर्दे पर आने वाली है। ऐसे में अपने एक चर्चित शब्द को इतना 'सम्मान' मिलने पर वह काफी खुश हैं।

बता दें कि डिक्शनरी में जुगाड़ का मतलब 'flexible approach to problem-solving that uses limited resources in an innovative way' बताया गया है। बॉलीवुड एक्टर पुल्कित सम्राट ने एक तस्वीर ट्वीट कर ये खबर अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए भी शेयर की। इस ट्वीट के मुताबिक उन्हें अब फुकरे शब्द के डिक्शनरी में शामिल होने का इंतजार है।

पुल्कित सम्राट, ऋचा चड्ढा और अली फजल की ये फिल्म 15 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। पिछली बार जमकर हंसाने वाली इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।गौरतलब है कि फिल्म 'फुकरे रिटर्न्स' साल 2013 में आई कॉमेडी फिल्म 'फुकरे' का सीक्वेल है। फिल्म को फरहान अख्तर और मृगदीप सिंह लांबा ने प्रोड्यूस किया है जबकि इसके डायरेक्टर मृगदीप सिंह लांबा हैं।

फिल्म की स्टारकास्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिल्म में फिर से अली फजल, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा और पुलकित सम्राट नज़र आएंगे। गौरतलब है कि छोटे कलाकारों के बावजूद 'फुकरे' को बॉक्स ऑफिस और फिल्म समीक्षकों की तारीफ मिली थी। दर्शकों ने फिल्म को काफी पसंद किया था।

यहां देखिए फिल्म का टीजर 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें