नेशनल

वायरल हुई गौतम गंभीर की बिंदी और दुपट्टे वाली फोटो, सच्चाई जानकर सबने की तारीफ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2261
| सितंबर 14 , 2018 , 10:20 IST

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भले ही टीम का हिस्सा न हो पर वो अपने द्वारा किए गए समाजिक कार्यों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार गौतम गंभीर किन्नर समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी। इस दौरान वहां खींची गईं कुछ तस्वीरें सुर्खियों में आ गईं।

कार्यक्रम के दौरान माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा डाले गौतम गंभीर के फोटो मीडिया की सुर्खियां बने तो हर किसी को हैरानी हुई, लेकिन इस वेशभूषा के पीछे की उनकी मंशा के बारे में जब लोगों को पता चला तो उनकी हर किसी ने सराहना की।

गौतम गंभीर 'हिजड़ा हब्बा' के सातवें एडिशन के उद्घाटन के लिए यहां आए थे, जो शेमारी सोसायटी ने ऑरगनाइज किया था। जब गौतम यहां पहुंचे तो इन्हीं लोगों की तरह ड्रेसअप हुए। और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

दरअसल, गौतम समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी। यह कोई पहली बार नहीं है कि गौतम गंभीर ने समाज की उपेक्षा का शिकार इस खास वर्ग के प्रति अपना समर्थन जताया है। इसी साल उन्होंने दो ट्रांसजेंडर्स को अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई थी। गंभीर ने इसका फोटो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था।

उन्होंने अबीना अहर और सिमरन शेख नाम की दो ट्रांसजेंडर्स को अपनी बहन बनाते हुए भावनाओं से भरा संदेश लिखा था। अपने पोस्ट में गंभीर ने लिखा था, 'औरत या मर्द होने के बजाय इंसान होना सबसे ज्यादा मायने रखता है।'


कमेंट करें