खेल

गंभीर ने उठाए स्मिथ की सज़ा पर सवाल, कहा- बोर्ड से बगावत कहीं वजह तो नहीं?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1142
| मार्च 30 , 2018 , 18:04 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को सपोर्ट करते हुए कहा कि उनकी सज़ा कुछ ज़्यादा ही सख़्त है। गंभीर ने ये भी कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि दोनों खिलाड़ियों को वेतन में बढ़ोतरी के लिए बोर्ड से बग़ावत करने की सज़ा मिल रही है।

गंभीर ने अपनी बात ट्विटर पोस्ट के जरिए शेयर की। उन्होंने लगातार 3 पोस्ट डाले। पहले पोस्ट में लिखा, "क्रिकेट को भ्रष्टाचार मुक्त करने की ज़रूरत है लेकिन लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ बैन कुछ कड़ा है।

गंभीर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और आम जनता से भी अपील की कि खिलाड़ियों के परिवारों के बारे में भी सोचें। उन्होंने ट्वीट किया, स्मिथ के पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के लिए दुख है। उम्मीद करता हूं कि मीडिया और ऑस्ट्रेलिया की जनता उनके खिलाफ आक्रामक नहीं होगी क्योंकि ऐसे में परिवार आसान निशाना बन जाते हैं।

गंभीर ने कहा कि स्मिथ को धोखेबाज़ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा, "मैं शायद भावुक हो रहा हूं लेकिन स्मिथ मुझे धोखेबाज़ नज़र नहीं आते। आपके बारे में नहीं कह सकता लेकिन मैं उसे ऐसे बेताब लीडर के रूप में देखता हूं जो अपने देश, अपनी टीम के लिए टेस्ट जीतना चाहता था। हां, उसके तरीकों पर सवालिया निशान हैं लेकिन उन पर भ्रष्ट का ठप्पा लगाना सही नहीं है।"


कमेंट करें