नेशनल

स्वदेशी फाइटर जेट तेजस में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भरी उड़ान (तस्वीरें)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1731
| फरवरी 21 , 2019 , 14:40 IST

स्वदेश में बने पहले लड़ाकू विमान तेजस में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को उड़ान भरी। बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2019 के मौके पर आर्मी चीफ ने इस पर संक्षिप्त उड़ान भर देशी लड़ाकू विमान निरीक्षण किया। इस लड़ाकू विमान को भारत की सरकारी हथियार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया है। फाइटर जेट में उड़ान से पहले जनरल बिपिन रावत ने मौके पर मौजूद अधिकारियों एवं दर्शकों का हवा में हाथ लहराकर अभिवादन किया।

पुलवामा पर बोले सेनाध्यक्ष, 'सरकार से सहमत'

जब उनसे पुलवामा सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार के रुख का समर्थन करते हैं।' हालांकि, उन्होंने इससे ज्यादा कुछ और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

बुधवार को मिला क्लियरेंस

इससे पहले बुधवार को तेजस को मिलिट्री एविएशन रेग्युलेटर से फाइनल ऑपरेशन क्लियरेंस मिला था। अब इस लड़ाकू विमान को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया जा सकेगा। इस क्लियरेंस का सर्टिफिकेज वायुसेना प्रमुख बीएस धनोओ को बुधवार को एयरोइंडिया शो में सौंपा गया था। तेजस को वायुसेना में शामिल किया जाना हथियारों और विमानों के निर्माण में मेक इन इंडिया अभियान के लिए अहम सफलता है।


कमेंट करें