राजनीति

गोवा में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1776
| सितंबर 17 , 2018 , 15:20 IST

सीएम मनोहर पर्रिकर अस्वस्थ चल रहे हैं, इसी बीच गोवा की राजनीति में एक नई जद्दोजहद शुरू हो गई है। गोवा कांग्रेस ने सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशना शुरु कर दिया है। इसी सिलसिले में सोमवार को कांग्रेस के विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद कांग्रेस नेता राजभवन में एक पत्र छोड़कर चले आए जिसमें उन्होंने राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए मौका देने की मांग की गई है।

कांग्रेस पार्टी के पास गोवा में 16 विधायक हैं, सरकार बनाने के लिए मौका मांगने के लिए इनमें से 14 विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे, लेकिन गवर्नर मृदुला सिन्हा राजभवन में न होने की वजह से उनसे मुलाकात मुमकिन नहीं हो सकी।

कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सुबह पार्टी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें दो फैसले किए गए। कांग्रेस ने कहा कि गवर्नर को विधानसभा भंग करने का अधिकार नहीं है। हमारी गवर्नर से मांग है कि हमें सरकार बनाने का मौका दिया जाए। कांग्रेस के एक विधायक ने कहा कि हमने मीटिंग करके फैसला लिया कि गवर्नर विधानसभा को भंग नहीं कर सकते हैं।

सरकार को खतरा नहीं- बीजेपी

बीजेपी की एक केंद्रीय टीम ने बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अनुपस्थिति में वैकल्पिक नेतृत्व के कयास के बीच सोमवार को यहां गोवा के पूर्व विधायकों से मुलाकात की। एक होटल में सिलसिलेवार बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम लाल और उनके सहयोगी बी.एल. संतोष और विजय पुराणिक ने की। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। उनका कहना है कि राज्य की लीडरशिप में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। मनोहर पर्रिकर ही गोवा के मुख्यमंत्री हैं और वो ही रहेंगे।


कमेंट करें