ख़ास रिपोर्ट

अपने 19वें बर्थडे पर Google आपके लिए लाया 19 सरप्राइज

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1552
| सितंबर 27 , 2017 , 14:15 IST

आज गूगल का 19वां जन्मदिन है और वह उसे अपने अंदाज़ में ही डूडल्स के साथ मना रहा है। इस बार गूगल के डूडल में पूरे 19 सरप्राइज दिए गए हैं। अपने मोबाइल या डेस्कटॉप के क्रोम ब्राउजर पर जाएंगे तो आपको एक बर्थडे केक, पार्टी हैट्स और गुब्बारों से बना Google नज़र आएगा। इसपर क्लिक करेंगे तो यह आपको एक सरप्राइज स्पिनर पर ले जाएगा। इस स्पिनर पर क्लिक करने पर यह घूमेगा और जिस गेम या जानकारी पर रुकेगा वह आप क्लिक कर देख सकेंगे।

Google 1

डूडल के हर स्पिनर में मौजूद है सरप्राइज

इसमें दिए गए सभी गेम्स वही हैं जो गूगल अलग-अलग मौकों पर पहले क्रिएट कर चुका है। पिछले 19 सालों में आपने गूगल के डूडल पर जो भी चीजें खेली हैं वही इस स्पिनर में मौजूद हैं। हालांकि, एक नई स्नेक गेम भी इसमें डाली गई है, जिसे आप बिना स्पिनर घुमाए यहां क्लिक कर देख सकते हैं।

Spin 1

अगर आप कोई सरप्राइज नहीं खेलना चाहते, तो स्पिन अगेन पर क्लिक करें और अगर खेलना है तो प्ले बटन पर क्लिक करें।

यहां क्लिक कर खेल सकते हैं स्नैक प्ले

https://www.google.com/search?q=snake&oq=snake&aqs=chrome.0.69i59j69i60j69i65j69i59j69i60j69i61.479j0j7&sourceid=chrome&ie=UTF-8

लेकिन गूगल का बर्थ डे है कब

इसे लेकर बड़ा कन्फ्यूजन है। क्योंकि, कई बड़े पब्लिशरों के मुताबिक गूगल का बर्थडे इसी महीने में चौथी बार बताया जा रहा है। यह जन्मदिन गूगल का है या गूगल सर्च का, यह समझना मुश्किल हो रहा है।

G3

सरप्राइज क्यों मिल रहा है

इस सवाल का जवाब गूगल ने पोस्ट में दिया है। इस पोस्ट में लिखा है, 'गूगल के एक को-फाउंडर लैरी पेज स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी में कम्प्यूटर साइंस में PHD करने पहुंचे ही थे। कैम्पस में मौजूद सभी स्टूडेंट्स में से गूगल के दूसरे को-फाउंडर सर्जी ब्रिन को ही पेज के साथ लगाया गया। यही संयोग वह हैपी सरप्राइज था जिससे यह सब शुरू हुआ।'

 

 

 


कमेंट करें