विज्ञान/टेक्नोलॉजी

मार्च 2019 में बंद हो जाएगा गूगल मेलिंग एप Inbox, ये है वजह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1766
| सितंबर 14 , 2018 , 18:36 IST

गूगल अपने वैकल्पिक मेलिंग ऐप इनबॉक्स को अगले साल बंद करने जा रही है, तब यूजर्स को पारंपरिक जीमेल ऐप पर आने का मौका दिया जा रहा है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में यह बातें कही। 

'इनबॉक्स' को साल 2014 में लांच किया गया था और इसे जीमेल के साथ नवोन्मेषी नए ऐप के रूप में लांच किया गया था, तथा इसके द्वारा गूगल नए मेलिंग फीचर का परीक्षण कर रही थी, जिसे बाद में जीमेल में शामिल किया जा सकता था। 

जीमेल के प्रोडक्ट मैनेजर मैथ्यू इजाट्ट ने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "हम सभी को सर्वश्रेष्ठ ईमेल अनुभव पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। नतीजतन, हम पूरी तरह से जीमेल पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं और मार्च 2019 के अंत में 'इनबॉक्स' को अलविदा कहेंगे।"

इजाट्ट ने कहा, " 'इनबॉक्स' में इमेल को बाद में देखने के स्नूजिंग करने का प्रावधान है, इसमें संदेशों को प्रबंधित करने के लिए नवीनतम कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-संचालित अनुभव जैसे स्मार्ट रिप्लाई, नजेज, उच्च-प्राथमिकता वाले नोटिफिकेशंस के साथ गेस्चर और बंडलिंग फीचर है।"

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि बदलाव मुश्किल है। इसलिए हमें आपके लिए एक ट्रांजिसन दिशानिर्देश बनाया है, जो आपको इनबॉक्स से नए जीमेल में आसानी से जाने में मदद करेगा।"


कमेंट करें