विज्ञान/टेक्नोलॉजी

iPhone-X को टक्कर देने आ रहा है Google pixel-2, जानिए कब होगा लॉन्च

icon कुलदीप सिंह | 0
451
| सितंबर 16 , 2017 , 18:03 IST

मोबाइल वर्ल्ड के बादशाह Apple ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone-X को लॉन्च किया तो Samsung ने Galaxy Note-8 को लॉन्च करके एक नया लेवल सैट किया। लेकिन गूगल भी पीछे नहीं है 4 अक्टूबर को गूगल अपने दूसरी जेनरेशन के Pixel स्मार्टफोन्स Pixel 2 को लॉन्च करने जा रहा है। यह फ़ोन सीधा iPhone-X और Galaxy Note-8 को बाजार में कड़ी टक्कर देने वाला है।

खबर के मुताबिक़ चिपेसट बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम इस साल मिड-साइकल 836 चिप पर काम नहीं कर रही है इसीलिए दूसरी जेनरेशन के पिक्सल स्मार्टफोन्स में ही वही स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट होने की उम्मीद की जा रही है, जो बाकी हाई-एंड एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स में है। Google ने अपने नए फोन के प्रमुख फीचर्स के बारे में जानकारी देता एक वीडियो भी जारी किया है।

इसमें पता चलता है कि Pixel 2 यानी Google के नए स्मार्टफोन बैटरी लाइफ, स्टोरेज और कैमरा के मामले में शानदार होंगे क्योंकि कंपनी ने इन्हीं पर पूरा फोकस किया है। आपको बता दें कि Google Assistant, इस नए फोन का प्रमुख फीचर हो सकता है।  साथ ही पिछली बार की ही तरह HTC कंपनी द्वारा ही Pixel 2 का निर्माण किया जाने का दावा किया जा रहा है।

Pixel 2 के साथ ही Pixel XL 2 भी अगले माह लॉन्च किया जाएगा। यह दोनों लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम Oreo 8.0 से लैस होंगे। पिछले माह लॉन्च किए गए Android Oreo 8.0 से लैस स्मार्टफोन अब तक बाजार में नहीं आये है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को गूगल 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। 


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें