विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Google दमदार फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करेगा मिड रेंज स्मार्टफोन, जानें कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2222
| नवंबर 13 , 2018 , 14:22 IST

गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल 3एक्स एल को गूगल ने हाल में लॉन्च किया। अब कंपनी मिड रेंज के बाजार पर नजर लगाए हुई है। टेक जगत के मुताबिक गूगल अगले महीने अपना नया मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। गूगल की तरफ अभी इस जानकारी की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन एक वेबसाइट के मुताबिक गूगल बोनिटो नाम के मिड रेंज सेग्मेंट में पर काम कर रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि बोनिटो के साथ सारगो भी नाम सामने आया है।

टेक जगत के मुताबिक गूगल के इस फोन मिड रेंज स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि अभी इसके डिस्प्ले और कैमरे की बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। एक अनुमान के मुताबिक गूगल के इस फोन की कीमत 20 हजार रुपये से लेकर 35 हजार रुपये तक हो सकती है।

गूगल मिड-रेंज स्मार्टफोन

गूगल लाएगा मिड-रेंज स्मार्टफोन कुछ रिपोर्ट से पता चला था Google 'Bonito' नाम के मिड-रेंज पर काम कर रहा है। हालांकि इस खबर को सच माना जा सकता है। बता दें, Bonito के साथ Sargo का नाम भी सामने आया है। Bonito को पहले गीकबेन्च पर देखा गया था। पहले Bonito के बारे में कई अफवाहें सामने आए हैं लेकिन अभी तक Sargo के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। एआरकोर एपीके Google से आने वाले फोन के कोडनामों के अलावा कोई अन्य जानकारी के बारें नहीं बताता है।

बेंचमार्किंग साइट ने खुलासा किया कि मिड-रेंज स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा। हालांकि इससे ज्यादा स्मार्टफोन को लेकर जानकारी साझा नहीं की गई है। इतना कहा जा सकता है कि आने वाले स्मार्टफोन Pixel 3 और Pixel 3 XL की तरह ज्यादा महंगे नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि बोनिटो Google से बजट-अनुकूल स्मार्टफोन होगा और इसे पिक्सेल मिनी भी कहा जा सकता है।

कब होगा Google का मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च

पहले खबर आई थी कि Google अपने स्मार्टफोन Pixel 3 और Pixel 3 XL के साथ Pixel Mini को भी लॉन्च करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। Google ने इवेंट के दौरान भी Pixel Mini स्मार्टफोन के बारें में कुछ नहीं बताया। काफी अफवाहों के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि Google अपने Pixel Mini स्मार्टफोन को मिड रेंज सेगमेंट में लॉन्च कर सकता है। हालांकि लॉन्च को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। कुछ अफवाहों से पता चलता है कि स्मार्टफोन को साल के आखिरी में लॉन्च किया जा सकता है।

कितनी होगीं कीमत

Google स्मार्टफोन की अफवाहों से अनुमान लगाया जा रहा है कि इन मिड-रेंज स्मार्टफोन को 20,000 रुपये से 35,000 रुपये के बीच की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत 35,000 रुपये रखकर, Google निश्चित रूप से वनप्लस, शाओमी, नोकिया, ऑनर और बाकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अफवाहें बताती हैं कि Google इन दो मिड-रेंज के स्मार्टफ़ोन के साथ उभरते बाजारों का लक्ष्य रख रहा है। उम्मीद की जा रही है कि Google के चलते Bonito और Sargo दोनों को भारत में लाया जाएगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें