अभी-अभी

श्रीनगर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, एक नागरिक की मौत, 15 जख्मी

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1754
| सितंबर 7 , 2017 , 21:27 IST

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के व्यस्त जहांगीर चौक इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की जान चली गयी जबकि तीन पुलिसकर्मी समेत 15 अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हमला शाम पांच बजकर 40 मिनट पर हुआ और ऐसा जान पड़ता है कि जहांगीर चौक इलाके में तैनात सुरक्षाकर्मी निशाने पर थे। अधिकारी के अनुसार 16 लोग ग्रेनेड विस्फोट में घायल हुए। उनमें एक मकसूद शाह ने बाद में दम तोड़ दिया। वह बडगाम जिले का रहने वाला था।

श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज ने बताया कि ग्रेनेड हमलावर भी कथित रूप से इस विस्फोट में घायल हो गया। उन्होंने कहा,

चश्मदीदों के अनुसार जिस व्यक्ति ने ग्रेनेड फेंका, वह भी घायलों में शामिल है। हम इसकी पुष्टि करने की कोशिश में जुटे हैं।

घायलों को उपचार के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले गुरुवार को ही पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें भारतीय सेना के लिए काम करने वाले दो कुली जख्मी हो गए।

13-CRPF-attack-IndiaInk-superJumbo

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने गुरुवार को कहा कि राज्य में पूरी तरह से शांति स्थापित होने तक आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा छेड़ा गया आक्रामक अभियान 'ऑपरेशन ऑल आउट' जारी रहेगा।          

डीजीपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर है। क्या ऑपरेशन ऑल आउट जारी रहेगा, इस सवाल पर वैद्य ने कहा कि हां, कश्मीर में पूरी तरह से शांति आने तक आपरेशन जारी रहेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादियों ने  ऑपरेशन ऑल आउट के बाद अपनी रणनीति में बदलाव किया है, उन्होंने कहा कि अगर आतंकवादी अपनी रणनीति बदलते हैं तो सुरक्षाबल भी अपनी रणनीति बदलेंगे।


कमेंट करें