नेशनल

हार्दिक पटेल को कोर्ट से मिली राहत, गैर जमानती वारंट पर लगी रोक

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
362
| अक्टूबर 26 , 2017 , 15:39 IST

गुजरात चुनाव से पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात की स्‍थानीय अदालत ने बड़ी राहत दी है। गुजरात के मेहसाणा की एक स्थानीय अदालत ने हार्दिक पटेल के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट को फिलहाल रद्द कर दिया है। कोर्ट ने 5000 हज़ार के निजी बॉन्ड पर उन्हें जमानत दे दी।

बताया जाता है कि साल 2015 में कथित हार्दिक समर्थकों ने भाजपा नेता ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला किया था। इसके बाद इस मामले में हार्दिक पटेल और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। सभी आरोपियों को इस मामले में पहले जमानत मिल गई थी। बुधवार को मेहसाणा की एक स्थानीय अदालत ने इसी मामले में हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, ”शाम कार्यक्रम की निरंतरता है। हमारा वारंट रद्द कर दिया गया है। सत्यमेव जयते।” हार्दिक पटेल ने यह ट्वीट गुजराती में किया। इससे पहले हार्दिक पटेल ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग वाली याचिका कोर्ट में दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

विसनगर सत्र अदालत के न्यायाधीश वीपी अग्रवाल ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल, सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) के संयोजक लालजी पटेल और पांच अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इन लोगों को पूर्व में मामले में जमानत मिल गयी थी।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें