नेशनल

गुजरात: IS के दो संदिग्ध सूरत से गिरफ्तार, चुनाव में हमले की साजिश रचने का है आरोप

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
489
| अक्टूबर 25 , 2017 , 22:40 IST

गुजरात चुनाव की तैयारियों के बीच राज्य एटीएस ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो संदिग्ध आतंकियों को सूरत से बुधवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार संदिग्ध कासिम और आबेद पर विधानसभा चुनाव के दौरान अहमदाबाद में विस्फोट की योजना बनाने का आरोप है। इससे पहले केरल के कन्नूर में बुधवार को आईएस से संबंध रखने के मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, संदिग्ध कथित रूप से आईएस से जुड़े हैं। वे हाल ही में तुर्की से लौटे हैं।' पुलिस दो अन्य आरोपियों की तलाश में हैं, जो संदिग्धों के साथ रह रहे थे। चकरकाल के रहने वाले पांचों संदिग्ध हाल में तुर्की से लौटे हैं।

सोशल मीडिया से संपर्क:

बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध सोशल मीडिया के जरिए आईएसआईएस के संपर्क में थे। आतंकी अब्दुल अल फैजल से ये दोनों प्रभावित बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक पूछताछ में ये बात भी सामने आ रही है कि इन संदिग्धों ने गुजरात के धार्मिक स्थलों की रेकी की थी। जहां धमाके करने के बाद इनका विदेश भागने का प्लान था।

जिन दो संदिग्धों को पकड़ा गया है, वो दोनों ही अच्छे पढ़े लिखे हैं. इनमें से एक पेशे से वकील है, जबकि दूसरी हॉस्पिटल टेक्नीशियन है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें