नेशनल

जैन मुनि सूरत से गिरफ्तार, आशीर्वाद लेने आई छात्रा से किया दुष्कर्म

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1351
| अक्टूबर 15 , 2017 , 12:18 IST

दिगंबर जैन मुनि आचार्य शांति सागर को एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया गया है। मूल रूप से मध्यप्रदेश की रहने वाली 19 साल की छात्रा ने मुनि पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुनि के खिलाफ शुक्रवार को केस दर्ज किया था। शनिवार को छात्रा की मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने जैन मुनि को गिरफ्तार किया है।

सूरत पुलिस के आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि पीड़ित छात्रा वडोदरा में कॉलेज में पढ़ती है। लड़की ने सूरत के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर जैन मुनि पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। आरोप है कि जैन मुनि ने 1 अक्टूबर को शहर के नानपुरा टीमलियावाड जैन मंदिर में उससे दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ वह धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में वहां गई थी। जैन मुनि इस दौरान सूरत में चातुर्मास के लिए रह रहे थे। पीड़िता ने कहा, वह मुनि से आशीर्वाद लेने गई थी, लेकिन आरोपी ने उसे मंत्र जाप के लिए रात में उपाश्रय में ही रुकने को कहा और इसी दौरान उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने दुष्कर्म के बाद उसे धमकी भी दी थी कि वह ये बात किसी को ना बताए।

वहीं, इस घटना को स्थानीय दिगंबर जैन समाज ने झूठी बताया है। मुनि के समर्थकों का कहना है कि जैन समाज को बदनाम करने के लिए लड़की झूठा आरोप लगा रही है। समर्थकों ने मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें