राजनीति

राहुल गांधी का BJP पर वार, कहा- 'अमूल्य है गुजरात, कभी खरीदा नहीं जा सकता'

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
435
| अक्टूबर 23 , 2017 , 12:26 IST

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को दोहरा झटका लगा है। हार्दिक पटेल के करीबी नेता नरेंद्र पटेल और निखिल सवानी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। नरेंद्र पटेल और निखिल ने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ दी। बीजेपी पर लगे खरीददारी के आरोप पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि गुजरात अमूल्य है, गुजरात को खरीदा नहीं जा सकता है. ना ही कभी बिकाऊ था, ना ही कभी बिकेगा।

वहीं, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि, बीजेपी की चुनावों के दौरान खरीददारी करने की पुरानी आदत है। इससे पहले राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस विधायकों को भी खरीदने की कोशिश हुई थी। उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि रविवार को पीएम मोदी गुजरात गए थे, वहां 6.5 करोड़ गुजरातवासी से पीएम ने कहा कि अगर आप बीजेपी को वोट नहीं देंगे तो आपका पैसा बंद कर दूंगा।

मनीष तिवारी ने कहा कि बीजेपी चुनाव से भाग रही है, चुनाव को टालना चाह रही है, क्योंकि उसे पता है कि वह गुजरात हार रही है, बीजेपी के खिलाफ जनता में रोष है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को अब दिवाली की छुट्टियों से वापस आकर गुजरात चुनाव का ऐलान करना चाहिए।

आपको बता दें कि निखिल सवानी 15 दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। वह पाटीदार आंदोलन में हार्दिक पटेल के करीबी थे और आरक्षण आंदोलन समिति में सूरत के संयोजक भी थे।

इससे पहले बीजेपी में पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने भी बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। नरेंद्र पटेल रविवार को बीजेपी में शामिल हुए थे और रात में ही उन्होंने मीडिया के सामने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए पार्टी को छोड़ दिया। नरेंद्र ने कहा कि बीजेपी ने एक करोड़ रुपये की पेशकश की है। नरेंद्र पटेल के मुताबिक उन्हें 10 लाख रुपये एडवांस के तौर पर दिए गए और बाकी के 90 लाख रुपये सोमवार को मिलने वाले थे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें