राजनीति

ISIS मामला: अहमद पटेल ने राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, राजनीति नहीं, निष्पक्ष जांच हो

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
351
| अक्टूबर 30 , 2017 , 07:28 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पर गुजरात में गिरफ्तार हुए आईएसआईएस आतंकी से रिश्तों पर लगे आरोप के बीच उन्होने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को खत लिखकर पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। अहमद पटेल ने अपने खत में लिखा है, 'भारत के संसद का सदस्य होने के नाते मैं आपसे अपील करता हूं कि आप इस मसले पर संज्ञान लें और मामले की निष्पक्ष जांच कराएं। आपकी सरकार को मेरा पूरा समर्थन है।' कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल सूरत में दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से विपक्ष के निशाने पर हैं।

अपने पत्र में अहमद पटेल ने गुजरात के सीएम विजय रुपानी पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवाद के आरोप किसी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाने के बजाए किसी एजेंसी द्वारा तय किए जाने चाहिए। पटेल ने लिखा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और न ही इसका दुरुपयोग चुनावी फायदा उठाने के लिए राजनीतिक विरोधियों की छवि खराब करने के लिए होना चाहिए। बताते चलें कि 25 अक्टूबर को गुजरात के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने दो संदिग्धों कासिम टिंबरवाला और आबेद मिर्जा को गिरफ्तार किया था।

इसमें से कासिम एक अस्पताल से टेक्निशियन के तौर पर जुड़ा था। रुपाणी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'अगर अहमद पटेल उस अस्पताल से जुड़े थे जहां से आईएसआईएस के दो संदिग्ध गिरफ्तार किए जाते हैं तो क्या उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।' गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पूरे मसले के बाद अहमद पटेल का इस्तीफा मांगा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें