राजनीति

खत्म हुआ PM का गुजरात दौरा, EC आज कर सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
340
| अक्टूबर 23 , 2017 , 07:46 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सवा महीने में हुए ताबड़तोड़ पांच गुजरात दौरे के समापन के बाद ऐसी खबरें आ रही हैं कि निर्वाचन आयोग सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार शाम तक गुजरात में चुनावी कार्यक्रम का ऐलान हो जाएगा।

हिमाचल प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम के ऐलान के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने कहा था कि गुजरात चुनाव की तारीखों का भी जल्द ऐलान किया जाएगा। बता दें कि, हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना एकसाथ 18 दिसंबर को होनी है। हिमाचल प्रदेश में चुनाव 9 नवंबर को घोषित किए गए हैं, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीकों का ऐलान ना करने को लेकर आयोग की मंशा पर विपक्ष द्वारा कई सवाल उठाएं जा रहे हैं।

Election-commission

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आयोग पर गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं करने पर तंज कसते हुए कहा कि आयोग ने गुजरात के चुनाव की तारीखें घोषित करने की जिम्मेदारी पीएम मोदी को ही दे दी है।

गौरतलब है कि, हिमाचल विधानसभा का कार्यकाल 7 जनवरी, 2018 को खत्म हो रहा है, जबकि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी, 2018 को खत्म हो रहा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें