नेशनल

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या, श्रीनगर में आतंकियों ने मारी गोली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2236
| जून 14 , 2018 , 21:17 IST

ईद से एक दिन पहले राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हमले में उनका एक अंगरक्षक भी मारा गया और दूसरा घायल है। बुखारी पर हमला श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में हुआ। हमला किसने किया ये अभी पता नहीं लग पाया है। हमले के बाद बुखारी को अस्पताल ले जाया गया,जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।  

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी पर जिस समय हमला किया गया उस समय वो अपनी कार में थे। कार के ड्राइवर और उनके पीएसओ भी इस हमले में घायल हुए थे। सभी को नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुखारी शहर के केंद्र लाल चौक में प्रेस एनक्लेव स्थित अपने कार्यालय से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे। तभी उन पर गोली चलायी गई।पुलिस ने यह भी बताया कि इस हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे, जिनमें से एक की मृत्यु हो गयी है। हालंकि पुलिस ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि हमलावरों की संख्या कितनी थी।

बुखारी की हत्या के बाद मीडिया जगत में शोक की लहर है। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने ईद की पूर्व संध्या पर आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया। मुफ्ती ने कहा कि वो इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी हैं। 

वरिष्ठ पत्रकार की हत्या की गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि बुखारी की हत्या करना एक कायराना हरकत है। यह कश्मीर की आवाज दबाने की कोशिश है। राजनाथ ने कहा कि बुखारी एक निडर और साहसी पत्रकार थे। उनकी मौत की ख़बर से गहरा दुख हुआ है।
बताया जा रहा है कि शुजात बुखारी की हत्या आतंकियों ने की है। हालांकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


कमेंट करें