नेशनल

'नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ें, पब्लिक प्लेस पर नहीं'- मनोहर लाल खट्टर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1383
| मई 6 , 2018 , 14:38 IST

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने नमाज पढ़ने को लेकर विवादित बयान दे दिया है। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा भगाने के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि आजकल खुले में नमाज ज्‍यादा पढ़ी जा रही है। राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था लागू कराना उनका काम है। ऐसे में नमाज ईदगाह या मस्जिद में ही पढ़ी जानी चाहिए।

खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना सरकार का काम है। खुले में नमाज की घटनाएं आजकल बढ़ी हैं। नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए, बजाय कि सार्वजनिक स्थलों के। खट्टर कल से इस्रायल और यूके के दौरे पर जा रहे हैं।

उन्होंने इसी की जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता बुलाई थी जिसमें पत्रकारों ने उनसे गुरुग्राम की घटना का जिक्र करते हुए सवाल पूछे थे।

गौरतलब है कि गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ रहे लोगों को वहां से भगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बाद में कई अन्य जगहों पर ऐसी घटनाएं सामने आईं पुलिस ने एक हिंदू संगठन के कुछ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया था। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने ऐसी जगहों पर पुलिस तैनात कर दी है।

इसे भी पढ़ें-: पाकिस्तान के PM अब्बासी का बयान, कहा- "इस बार एलियंस कराएंगे चुनाव"

खट्टर ने बताया कि वे 8 मई को इस्राइल में एग्रिटेक सेमिनार में हिस्सा लेंगे और इसके बाद यूनाइटेड किंगडम जाएंगे। उनका फोकस हरियाणा में निवेश लाना है। खट्टर के नमाज पर बयान के बाद माना जा रहा है कि गुरुग्राम सहित राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने वाले लोगों को अब हतोत्साहित किया जा सकता है।


कमेंट करें