नेशनल

गुरुग्राम में मुस्लिम युवक की जबरन काटी दाढ़ी, मना करने पर की पिटाई

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2309
| अगस्त 2 , 2018 , 16:04 IST

हरियाणा के गुरुग्राम में जबरदस्ती एक मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने और उसके साथ मारपीट करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। पीड़ित जब शिकायत लेकर सेक्टर 37 के थाने पहुंचा तो पहले पुलिस आनाकानी करती रही लेकिन मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नूह जिले के रहने वाले पीड़ित युवक के मुताबिक वे मंगलवार शाम को 6 बजे अपने होटल में काम करने इब्राहिम नाम के कार्मचारी का बाल कटवाने के लिए खांडसा स्थित मुस्लिम नाई की दुकान पर गए थे।

Untitled design (80)

जफरुद्दीन ने बताया कि जब वे सैलून में पहुंचे तो वहां पर दो लड़के पहले से ही मौजूद हुए थे। उनका कर्मचारी बाल कटवाने लगा, इस दौरान सैलून में बैठे दोनों लड़के जफरुद्दीन के पास आए और उनका नाम पूछा। नाम बताते ही दोनों लड़के भड़क गए और जफरुद्दीन पर दाढ़ी कटवाने के लिए दबाव बनाने लगे। जब जफरुद्दीन ने ऐसा करने से मना कर दिया तो दोनों लड़कों ने उन्हें पकड़ लिया। लड़कों ने नाई से जफरुद्दीन की दाढ़ी काटने के लिए कहा, जब नाई ने ऐसा करने से माना कर दिया तो दोनों लड़कों ने जफरुद्दीन और नाई की पिटाई कर दी। पिटाई करने के बाद लड़कों ने जफरुद्दीन को कुर्सी से बांधकर उनकी दाढ़ी कटवा दी।

जफरुद्दीन का कहना है कि आरोपियों ने उनका वीडियो भी बनाया था और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

फिलहाल जफरुद्दीन ने गुरुग्राम के सेक्टर 37 में मामला दर्ज करवा दिया है। हालांकि उन्हें पुलिस से अभी तक एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है। जफरुद्दीन ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया है। लोगों ने कहा कि गुरुग्राम में पहले जुमे की नमाज पढ़ने के नाम पर मुस्लिम समुदाय को टारगेट किया गया और अब डाढ़ी रखने और टोपी पहनने पर टारगेट किया जा रहा है।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें